22nd October 2024

राजनीति
Trending

पुलिस ने भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीणा को हिरासत में लिया;तबियत बिगड़ने में एसएमएस अस्पताल में भर्ती

भाजपा ने की आंदोलन की घोषणा

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा की तबियत बिगड़ने में उन्हें जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलवामा अटैक में शहीद रोहिताश लांबा की पत्नी मंजू से अमरसर मिलने जा रहे किरोड़ी को सामोद पुलिस ने बेरिकेड्स लगाकर रोक दिया था।यहां उनकी पुलिस से झड़प भी हुई। पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। अचानक किरोड़ी की तबियत खराब हो गई। यहां से उन्हें पहले गोविंदगढ़ हॉस्पिटल ले जाया गया, इसके जयपुर के एसएमएस अस्पताल रैफर किया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। रोहिताश लांबा की पत्नी मंजू को अमरसर सीएचसी (सीएचसी) में भर्ती कराया है। राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा उन्हीं से मिलने अस्पताल जा रहे थे। वहीं भाजपा ने सरकार के इस रवैये के खिलाफ आंदोलन की घोषणा की है। उधर एसएमएस अस्पताल पहुंचे भाजपा एसटी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र मीणा को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। भाजपा ने पुलिस पर दुर्व्यवहार के आरोप लगाए हैं।

वहीं, गिरफ्तारी की खबर फैलते ही सांसद के समर्थक सड़कों पर उतरने लगे। विरोध में जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे तथा लालसोट-दौसा हाईवे पर जाम लगाया। उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा से हुए दुर्व्यवहार के खिलाफ शनिवार को भाजपा आंदोलन करेगी।

इससे पहले किरोड़ी लाल मीणा दोपहर 12 बजे सामोद हनुमान जी के मंदिर दर्शन करने जा रहे थे। इसके बाद वह वीरांगना मंजू जाट के परिवार से मिलने उनके घर जाने वाले थे। इसी दौरान पुलिस ने सामोद थाने के पास में किरोड़ी लाल मीणा को रोक लिया। इस दौरान पुलिस और किरोड़ी लाल मीणा के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।

करीब डेढ़ घंटे तक किरोड़ी लाल मीणा को मुख्य सड़क पर पुलिस ने रोक कर रखा। करीब 1:30 बजे सीनियर ऑफिसर्स मौके पर पहुंचे। किरोड़ी लाल को वापस लौट जाने के लिए समझाया। किरोड़ी लाल मीणा जब मौके से नहीं हटे तो पुलिस ने मीणा को जबरन मौके से हटाया।

इस घटनाक्रम पर किरोड़ी लाल ने कहा, ‘पुलिस ने मुझे मारने की कोशिश की, लेकिन वीरांगनाओं, युवा, बेरोजगारों और गरीबों के आशीर्वाद से बच गया। मुझे चोट आई है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close