8th September 2024

देश

प्राधिकरण के खिलाफ किसानों का आंदोलन पकड़ेगा जोर

धर्मेन्द्र शर्मा

आज राकेश टिकैत के नेतृत्व में घेराव करने पहुंचेंगे किसान

-भारतीय किसान परिषद का प्रतिनिधिमंडल लखनऊ जाएगा

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किसानों का आंदोलन मंगलवार से जोर पकड़ेगा। भारतीय किसान परिषद का धरना पहले से ही सेक्टर-6 स्थित प्रशासनिक कार्यालय के बाहर जारी है। अब भारतीय किसान यूनियन भी प्राधिकरण को घेरने की तैयारी में है। मंगलवार को राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसान प्राधिकरण पर कूच करेंगे।

यूनियन के जिलाध्यक्ष अशोक भाटी ने बताया बताया कि 81 गांवों के किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए किसान मजदूर महापंचायत की जाएगी। ट्रैक्टर ट्रॉलियों में सवार होकर भारी संख्या में किसान प्राधिकरण कार्यालय पहुंचेंगे। इस संबंध में पुलिस-प्रशासन और प्राधिकरण अधिकारियों को पहले ही अवगत कराया जा चुका है। नोएडा के किसानों के साथ शुरुआत से ही सौतेला व्यवहार हो रहा है। प्राधिकरण की गलत नीतियों के कारण आज तक समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया है। महापंचायत को राकेश टिकैत संबोधित करेंगे।

वहीं, भारतीय किसान परिषद का धरना 13वें दिन भी जारी रहा। परिषद के अध्यक्ष सुखवीर खलीफा ने बताया कि किसानों का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को लखनऊ रवाना होगा। लोक भवन में 28 जून को प्राधिकरण के चेयरमैन से मुलाकात के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close