8th September 2024

राजनीति

मेयर चुनाव आज, भाजपा करेगी वोट बढ़ाने की कोशिश

नई दिल्ली।
निगम सचिवालय सिविक सेंटर में बुधवार सुबह 11 बजे से मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी। मेयर पद के लिए आप प्रत्याशी शैली ओबरॉय और भाजपा प्रत्याशी शिखा राय मैदान में हैं। पीठासीन अधिकारी मुकेश गोयल पर शांतिपूर्वक चुनाव कराने की जिम्मेदारी रहेगी। माना जा रहा है कि इस बार चुनाव में भाजपा अधिक से अधिक वोट बढ़ाने की कोशिश करेगी।
वहीं, चुनाव से पहले एक पार्षद के पार्टी बदलने के बाद से आम आदमी पार्टी सतर्क है। पार्टी को पूरी उम्मीद है कि उसके वोट पिछली बार से अधिक होंगे। मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए कुल 274 वोट हैं। इसमें से आप के पास 148 और भाजपा के पास 115 वोट हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार भी मेयर आप का होगा। इधर, सिविक सेंटर में राजनीतिक जानकारों की मानें तो आप पार्टी के अधिक से अधिक वोट लेने की कोशिश भाजपा करेगी।

आतिशी की जगह महरौली विधायक नरेश यादव देंगे वोट
मेयर चुनाव में वोट देने के लिए दिल्ली के 14 विधायकों को विधानसभा से नामित किया गया है। इनमें भाजपा का एक व आप के 13 विधायक चुनाव में हिस्सा लेंगे। इस बार दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी की जगह महरौली से विधायक नरेश यादव को मेयर चुनाव में हिस्सा लेने के लिए नामित किया गया है। वहीं, पिछली बार के 13 विधायकों को ही इस बार भी वोटिंग के लिए नामित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close