22nd October 2024

देश

देश का पहला अंतरराष्ट्रीय ट्रेड शो यूपी में हुआ शुभारंभ उपराष्ट्रपति और सीएम योगी कार्यक्रम में हुए शामिल

Published by : धर्मेंद्र शर्मा

ग्रेटर नोएडा (धर्मेंद्र शर्मा )उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘एक सर्वेक्षण के अनुसार, यूपी के 75 जिलों में लगभग 96 लाख एमएसएमई इकाइयां हैं। ये इकाइयां यूपी में कृषि के बाद दूसरे सबसे अधिक रोजगार के अवसर पैदा करती हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में जब हमने यूपी में सरकार बनाई थी। हमने ‘आत्मनिर्भर भारत’ के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए काम करना शुरू किया और ‘एक जिला, एक उत्पाद’ जैसे कार्यक्रमों को प्रोत्साहित किया।

बता दें कि 25 से 29 सितंबर तक चलने वाले इस आयोजन में वियतनाम मुख्य साझेदार है। इस दौरान मैन्युफैक्चरिंग, तकनीक, कृषि, वस्त्र, स्वास्थ्य, पर्यटन आदि क्षेत्रों के 2500 से अधिक प्रदर्शकों की भागीदारी के साथ 3.5 लाख से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के आने की उम्मीद है। अधिकारियों का कहना है कि ट्रेड शो यूपी को 2027 तक एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में आगे बढ़ाएगा

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 के दूसरे संस्करण के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए।

इस मौके पर उपराष्ट्रपति ने कहा कि यह ट्रेड शो बहुत बड़ा महायज्ञ है जो विकसित भारत के लिए हो रहा है इसमें हर किसी को अपनी आहुति देनी है। नोएडा प्रदेश की जीडीपी में 10 फीसदी का योगदान देता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अविश्वसनीय रूप से कार्य कर रहे हैं सत्ता के गलियारों से अब भ्रष्टाचार पूरी तरह समाप्त हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close