17th September 2024

देश

रुझानों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बहुमत, बीजेपी 25 सीटें पर आगे

अबशर उल हक के साथ

छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत हासिल कर लिया है।
कड़ी सुरक्षा में मतगणना चल रही है। दिन चढ़ने के साथ ही ये तस्वीर भी साफ हो जाएगी कि छत्तीसगढ़ का ताज किसके सिर सजेगा। मतगणना से जुड़ा हर अपडेट यहां पढ़ें।

कोरबा की चार विधानसभा की मतगणना

कोरबा जिले की चार विधानसभा की मतगणना चल रही है। जिले के कोरबा, कटघोरा, पालीतानाखार रामपुर चारों विधानसभा सीट के परिणाम सामने आएंगे। डाक मतपत्र की गणना चल रही है।

Chhattisgarh Election 2023 Result: चार विधानसभा सीटों की मतपत्रों की गिनती

राजनांदगांव में डाक मतपत्रों की गिनती जारी है। जिले की चार विधानसभा सीटों की मतपत्रों की गिनती चल रही है। चारों विधानसभा सीटों पर डाक मतपत्रों की गिनती जारी है। बिलासपुर में डाक मतपत्रों की गिनती चल रही है। जिले की छह विधानसभा सीट के लिए मतगणना प्रक्रिया चल रही है।

Chhattisgarh Election 2023 Result: डाक मत पत्रों की गणना का काम जारी

बीजापुर जिले की एक मात्र विधानसभा के लिए 16 टेबलों पर 18 राउंड में मतगणना होगी। डाक मत पत्रों की गणना का काम जारी है।

छत्तीसगढ़ में फिर बड़ा उलफेर

Chhattisgarh Election Result Live: रुझानों में छत्तीसगढ़ में फिर बड़ा उलफेर हुआ है। अब भाजपा ने 30 सीटों पर बढ़त बना ली है। कांग्रेस को 27 सीटों मिली हैं।

कांग्रेस की 30 सीटों पर बढ़त, भाजपा को 25 सीटें

शुरुआती रुझानों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 30 सीटों पर बढ़त बना रखी है। भाजपा को 25 सीटें मिली हैं।

धमतरी जिले की तीनों विधानसभा की मतगणना जारी

धमतरी जिले की तीनों विधानसभा की मतगणना जारी है। जिले की धमतरी, कुरूद और सिहावा विधानसभा के नतीजा आज सामने आएंगे। डाक मतपत्र की गणना चल रही है। रुद्री के पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतगणना चल रही है।

Chhattisgarh Election Result 2023: रुझानों में 14 सीट पर कांग्रेस आगे

शुरुआती रुझानों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बढ़त बना ली है। 14 सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है। भाजपा को भी आठ सीट मिली हैं।

Chhattisgarh Chunav Result: छत्तीसगढ़ में तीन सीट पर कांग्रेस आगे

Chhattisgarh Election Result Live: शुरुआती रुझान में छत्तीसगढ़ में तीन सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है। रुझान में भारतीय जनता पार्टी को एक सीट मिली है।

कबीरधाम जिले में 21-21 टेबलों पर होगी मतगणना

कबीरधाम जिले की दोनों विधानसभा पंडरिया व कवर्धा सीट के मतों की गिनती 21-21 टेबलों पर की जाएगी। इस वजह से राउंड की संख्या कम हो गई है। इन दोनों  विधानसभा के रिजल्ट भी जल्द घोषित हो सकेंगे। यहां दिन में ही हार जीत की तस्वीर साफ हो जाएगी। विधानसभा चुनाव की मतगणना कृषि उपज मंडी कवर्धा में सुबह 8 बजे से की जाएगी। बता दें कि कबीरधाम प्रदेश का पहला जिला है, जहां के दोनों विधानसभा सीटों पर मतगणना के लिए 21-21 टेबल लगाए जाएंगे। अब तक इस जिले में 14 टेबल में ही वोटों की गिनती होती थी।

122 प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला आज

रायपुर जिले के सात विधानसभा सीटों पर 122 प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला आज होगा। मतदान की गिनती होने में कुछ ही देर बाकी है। इसके बाद डाक मत पत्रों की गिनती शुरू होगी। आधा घंटे के बाद ईवीएम के वोटों की गिनती होगी। बता दें कि रायपुर के सात विधानसभा सीटों के गिनती इंजीनियर रायपुर स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज से बाहर में होगा। सत्तू विधानसभा क्षेत्र के मतगणना स्थल में 14 टेबल लगाए गए हैं। इसके साथ ही पोस्टल बैलेट के लिए भी अलग लगाए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close