24th October 2024

क्राइम

मामा ने की थी मासूम की हत्या: मक्का के खेत में ऐसे हाल में मिला था शव, वजह जान बहन और जीजा के उड़े होश

रिपोर्ट : चमन सिंह Published by: Abshar UL Haq

बदायूं के उझानी में आठ साल के मासूम की हत्या उसके सगे मामा ने दरिंदगी की कोशिश में नाकाम रहने पर की थी। पुलिस ने सोमवार रात आरोपी को दबोचा तो उसने पूछताछ के दौरान हकीकत बयां कर दी। घटना का खुलासा हो जाने के बाद पुलिस ने उसका मेडिकल कराकर कोर्ट में पेश किया। बाद में न्यायिक अभिरक्षा में उसे जेल भेज दिया गया।

युवक उझानी के एक मोहल्ले का निवासी है। वह मृतक बालक के पिता और मां के साथ उन्हीं के किराये के मकान में करीब 15 साल से रह रहा है। पुलिस के मुताबिक- शुक्रवार शाम युवक अपने भांजे को साथ ले गया। कांशीराम कॉलोनी के पास उसने बालक को कुरकुरे के दो पैकेट दिलाए। इसके बाद उसने सड़क पार कर मक्का के खेत में ले जाकर बालक के साथ दरिंदगी की कोशिश की।

नाकाम रहने पर उसने बालक का उसी के अंडरवियर के नाड़े से गला घोंट दिया। युवक ने पुलिस को बताया कि दरिंदगी की कोशिश के दौरान बालक ने शोर मचाने के साथ पूरी घटना पिता को बताने की बात कहने लगा था। युवक के मुताबिक, इससे वह डर गया। अगर वह बालक को नहीं मारता तो उसकी पोल खुल जाती। घटना को अंजाम देकर युवक वहां से चला गया।

इसके बाद युवक, बहन-बहनोई के साथ बालक की खोजबीन में भी रात तक जुटा रहा। पुलिस ने युवक की निशानदेही पर घटनास्थल के पास से ही एक रूमाल बरामद किया है। रूमाल का इस्तेमाल उसने दरिंदगी की कोशिश के दौरान किया था।

पहले निर्माणाधीन मकान में छिपाई थी लाश
पुलिस की गिरफ्त में आए कातिल मामा ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद उसने राजनगर गेट के पास एक निर्माणाधीन मकान में लाश छिपा दी थी। इसके बाद वह अपनी बहन के घर पहुंचा तो वहां उसके भांजे के गायब होने का शोर मच चुका था।
वह अपने बहनोई के साथ बच्चे को तलाश करने का ड्रॉमा करता रहा। किसी को उस पर कोई शक न हो इसलिए वह सभी के साथ तलाश करने में लगा रहा। बाद में मौका पाकर उसने निर्माणाधीन मकान से शव उठाकर मक्का के खेत में फेंक दिया।

पॉक्सो लगाया, 21 दिन में दाखिल होगी चार्जशीट दाखिल
मासूम की हत्या में उसके सगे मामा के खिलाफ आईपीसी की धारा- 302, 201, 377, 511 के अलावा पॉक्सो एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। मंगलवार सुबह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर युवक का मेडिकल परीक्षण कराया गया। मेडिकल के दौरान ही डीएनए जांच के लिए भी सैंपल लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close