8th September 2024

क्राइम

दूसरे दिन भी इंटरनेट सेवा रही बंद, पुलिस के निशाने पर गुर्जर-राजपूत समाज के ये लोग, 144 का किया था उल्लंघन

सहारनपुर के कोतवाली नकुड़ क्षेत्र में बिना अनुमति के सम्राट मिहिर भोज गुर्जर गौरव यात्रा निकालने और यात्रा के विरोध में कलक्ट्रेट का घेराव करने और जाम लगाने वालों की पुलिस द्वारा वीडियो के आधार पर पहचान की जा रही है। पुलिस-प्रशासन गुर्जर और राजपूत दोनों समाज के लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की तैयारी में है। उधर, मामले की संवदेनशीलता को देखते हुए दूसरे दिन मंगलवार को भी जिले की इंटरनेट सेवाएं बंद रही।

सोमवार को बिना अनुमति के गुर्जर समाज के लोगों ने फंदपुरी से यात्रा निकाली, जो नकुड़ व अंबेहटा होते हुए पुन: फंदपुरी पहुंचकर संपन्न हुई थी। यात्रा को रोकने में पुलिस-प्रशासन फेल रहा। मंडलायुक्त, डीआईजी, डीएम और एसएसपी ने कई जगहों पर यात्रा रुकवाने की कोशिश की, लेकिन यात्रा में शामिल लोग नहीं माने और बैरिकेडिंग तोड़ते हुए आगे बढ़ गए। उधर, यात्रा के विरोध में राजपूत समाज के लोगों ने कलक्ट्रेट का घेराव करते हुए जाम लगाया था।

यात्रा के बाद से अब पुलिस वीडियो और फोटो के आधार पर यात्रा निकालने वाले व कलक्ट्रेट का घेराव कर जाम लगाने वालों को चिह्नित करने में जुटी है। एसएसपी के अनुसार, जनपद में धारा 144 लागू है, लेकिन गुर्जर और राजपूत समाज के कुछ लोगों ने इसका उल्लंघन किया है। इनके खिलाफ पुलिस-प्रशासन रिपोर्ट दर्ज करेगा।
200 करोड़ का लेनदेन प्रभावित, रेल के टिकट की बुकिंग नहीं हुई
दो दिनों से इंटरनेट सेवा बंद है। इस वजह से जिले भर के बैंकों में करीब 200 करोड़ रुपये का लेनदेन प्रभावित हुआ है। कोर्ट रोड पुल के निकट स्थित यश बैंक के डिप्टी मैनेजर सिद्धार्थ जैन व रिलेशनशिप मैनेजर अमन वालिया ने बताया कि जिलेभर में दो दिन में 200 करोड़ का लेनदेन प्रभावित हुआ है।
इसके अलावा इंटरनेट के जरिए होने वाले रेलवे के टिकट बुकिंग, विद्युत निगम का बिजली का बिल जमा कराने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, नगर निगम, विकास भवन, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग, कोषागार सहित अनेक सरकारी कार्यालयों में कामकाज ठप रहा।
नहीं हुई रजिस्ट्री, राजस्व की हुई हानि
इंटरनेट बंद होने की वजह से रजिस्ट्रार कार्यालय में कोई रजिस्ट्री नहीं हुई है। इससे राजस्व की हानि हुई है। एआईजी स्टांप संजय श्रीवास्तव ने बताया कि इंटरनेट बंद होने से पूरी तरह कार्य प्रभावित है। दो दिनों में कोई रजिस्ट्री नहीं हुई, जिससे एक से डेढ़ करोड़ रुपये के राजस्व की हानि हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close