22nd October 2024

क्राइम

दौसा : सैंथल थाना पुलिस ने बुजुर्ग की हत्या के मामले में चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

गिरफ्तार सभी आरोपी एक ही परिवार के सदस्य

दौसा जिले की सैंथल थाना पुलिस ने बुजुर्ग की हत्या के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सभी आरोपी एक ही परिवार के सदस्य हैं। इन्होंने बुधवार को बापी गांव के ही दूसरे पक्ष से रास्ते के विवाद में कहासुनी के बाद हुए झगड़े में बुजुर्ग पर जानलेवा हमला कर दिया था।

जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई थी। इसके बाद परिजनों द्वारा किए गए धरना प्रदर्शन से हरकत में आई पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

थाना इंचार्ज घासीलाल ने बताया कि 8 मार्च को मृतक के बेटे मोती सिंह ने एफआइआर दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया था कि उसका पिता किशन सिंह राजावत मंदिर में पूजा कर वापस घर लौट रहा था, इस दौरान रास्ते में गांव के ही समुद्र प्रजापत व कैलाश प्रजापत समेत अन्य लोगों ने उसका अपहरण कर जानलेवा हमला कर कर दिया, जिसकी इलाज के दौरान जयपुर के अस्पताल में मौत हो गई।

इस संबंध में मृतक के बेटे ने पुलिस थाने में 19 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया था।

एक परिवार के हैं आरोपी

मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हत्या के आरोपी समुद्र प्रसाद कुम्हार, कैलाश चंद, सुशील कुमार व विनोद कुमार निवासी नई आबादी बापी को गिरफ्तार किया है। आरोपी समुद्र प्रसाद व कैलाश चंद्र के खिलाफ 2-2, जबकि विनोद कुमार के खिलाफ एक प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

परिवार ने मांगा था 25 लाख का मुआवजा

मामले को लेकर गुरुवार को राजपूत सभा के पदाधिकारियों ने बापी गांव में मृतक के घर के बाहर शव रखकर धरना प्रदर्शन किया था। उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर मृतक किशन सिंह के परिजनों को 25 लाख का मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी व पत्नी को पेंशन देने व आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की थी।

इसकी सूचना पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने समझाइश के बाद मामला शांत करवाया। तब जाकर परिजन अंतिम संस्कार करने को राजी हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close